Join WhatsApp Channel

Join Telegram Channel

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ, फरवरी में गेहूं-चावल के साथ मोदी सरकार देगी ये गिफ्ट

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ:— केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए चलाई जा रही श्री अन्न योजना के तहत मोदी सरकार एक और तोहफा देने जा रही है। गरीबों को यह तोहफा फरवरी से मिलना शुरू हो जाएगा। विभागीय सूत्रों के मुताबिक फरवरी से मिलने वाले गेहूं और चावल के साथ केंद्र सरकार एक और चीज मुफ्त में देगी!

Rules changed regarding free ration every member will have give thumb impression get wheat and rice gonda - फ्री राशन को लेकर बदला नियम, गेहूं- चावल लेने के लिए प्रत्येक सदस्य को लगाना

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ, फरवरी में गेहूं-चावल के साथ मोदी सरकार देगी ये गिफ्ट

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ इससे मुफ्त राशन लेने वालों को काफी फायदा होगा. दरअसल, मुफ्त राशन योजना के तहत केंद्र सरकार गेहूं और चावल के साथ मोटा अनाज भी मुफ्त में उपलब्ध कराएगी. विभाग ने यह भी तय कर दिया है कि किस कार्डधारी को कितना अनाज देना है. अब सिर्फ राशन वितरण की तारीख का इंतजार है।


यह भी पड़ें..


दुकानों पर बांटा जाएगा बाजरा

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ श्री अन्न योजना के तहत केंद्र सरकार गरीबों को गेहूं और चावल के साथ मोटे अनाज के रूप में बाजरा भी वितरित करेगी। यह बाजरा सरकारी राशन की दुकानों पर गेहूं और चावल के साथ वितरित किया जाएगा.

राशन कार्ड धारकों को अब महीने मे एक ही बार मिलेगा गेहूं, यूपी में गेंहू की कम खरीद का असर - Ration card holders will now get wheat once in a month

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ इसमें अंत्योदय कार्डधारियों को पहले 21 किलो चावल और 14 किलो गेहूं दिया जाता था, उसके स्थान पर अब नौ किलो गेहूं और पांच किलो बाजार दिया जायेगा. पहले प्रति यूनिट दो-तीन चावल और दो किलो गेहूं दिया जाता था, लेकिन फरवरी में एक किलो गेहूं और एक किलो बाजार दिया जायेगा. प्रति यूनिट तीन किलो चावल ही दिया जाएगा।


यह भी पड़ें… 


मोटे अनाज को लेकर लोगों को जागरूक करेगी सरकार

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ गरीबों को गेहूं और चावल के साथ मोटा अनाज उपलब्ध कराना सरकार का बड़ा फैसला है. इस नई व्यवस्था के तहत कार्डधारकों को दिए जाने वाले राशन में चावल की मात्रा कम कर दी गई है और उसकी जगह मोटे अनाज को शामिल कर दिया गया है.

जानिए क्यों राशन कार्ड धारकों को जून से सितंबर तक मुफ्त गेहूं नहीं मिलेगा

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ सरकार आहार में मोटे अनाज को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. सरकार अब मोटे अनाजों को लेकर भी लोगों को जागरूक करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए सरकार जगह-जगह सरकारी कार्यक्रम भी आयोजित करेगी और लोगों को मोटे अनाज के फायदों के बारे में भी बताएगी.

राशन कार्ड धारक ध्‍यान दें, मार्च का राशन 31 तारीख तक जरूर ले लें वरना बंद हो जाएगा वितरण - ration card holders must take free ration for march month by 31st

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ बरेली डीएसओ नीरज सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार की योजना के तहत गरीबों को बांटे जाने वाले गेहूं और चावल के साथ अब मोटा अनाज भी दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को मोटे अनाजों में बाजरा मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रति यूनिट एक किलो बाजरा दिया जाएगा। जबकि अंत्योदय कार्ड पर प्रति कार्ड पांच किलो बाजरा वितरित किया जाएगा। इसी तरह हरदोई, बदांयू और मीरजापुर में भी बाजरा वितरण के आदेश आ गए हैं।

Ration Card : सरकार ने बढ़ा दी मुफ्त राशन की मात्रा! इस महीने मिलेगा 150 किलो तक चावल - ration card holders will get extra rice this month govt giving rice for

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ यहां भी कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ गेहूं और चावल भी दिया जाएगा। हालांकि, डीएसओ ने लखीमपुर खीरी में मोटा अनाज बांटने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि अभी तक उन्हें मोटा अनाज बांटने का कोई आदेश नहीं मिला है. पीलीभीत डीएसओ ने बताया कि शहर में बाजरा बांटने की प्रक्रिया है, हालांकि अभी बाजरा खरीदा नहीं गया है। वितरण के लिए दूसरे जिलों से बाजरा मंगाया जाएगा।


Important Links

Join WhatsApp Group Now
Join Telegram Channel Now

Latest Education News Update 

Latest Jobs Update
Latest Exams Syllabus
Latest Admit Card
Latest Results
Latest Sarkari Yojana

Leave a Comment

फ्री में बोरवेल कैसे करवाए यहां देखें पूरी योजना ऐसे करें आवेदन